REET 2021: राजस्थान सरकार ने लेवल 2 की परीक्षा रद्द की, आरईईटी फिर से आयोजित की जाएगी

राजस्थान सरकार ने शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET ) को सोमवार, 7 फरवरी, 2022 को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेपर लीक विवाद के कारण आरईईटी परीक्षा 2021 को रद्द करने की घोषणा की और कहा कि आरईईटी परीक्षा 2021 का स्तर 2 होगा। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, फिर से आयोजित किया जाना चाहिए।

“हम REET 2021 के स्तर 2 को रद्द कर देंगे, हम फिर से यह परीक्षा आयोजित करेंगे: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत”, एएनआई ने ट्वीट किया

पिछले हफ्ते, अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर के अध्यक्ष, डीपी जारोली को बर्खास्त कर दिया, और बोर्ड सचिव अरविंद कुमार सेंगवा के साथ-साथ दो अन्य को शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET 2021) के दौरान पेपर लीक के मामले में निलंबित कर दिया।

गहलोत ने कहा, “बोर्ड की जिम्मेदारी तय करते हुए अध्यक्ष को बर्खास्त कर दिया गया है और सचिव को निलंबित कर दिया गया है। राज्य सरकार परीक्षा में कदाचार, चूक और कर्तव्य में लापरवाही के दोषी पाए जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।” बयान।

हालाँकि, अभी तक REET 2022 की परीक्षा तिथि को कोई रद्द या विस्तारित नहीं किया गया है। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 निर्धारित तिथि के अनुसार 14 और 15 मई 2022 को आयोजित होने जा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तारीखों की घोषणा कर दी है।

20,000 नए शिक्षकों की भर्ती के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, अजमेर (आरबीएसई) द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले आवेदक आधिकारिक वेबसाइट यानी rajeduboard.rajasthan.gov.in देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.